समाचार और घटनाक्रम

एमईसीएल में आपका स्वागत है

All Donations towards the Prime Minister's National Relief Fund (PMNRF) are notified for 100% deduction from taxable income under Section 80G of the Income Tax Act, 1961. “Swachh Bharat Abhiyan” एम.ई.सी.एल की वेब साईट पर आपका स्वागत है.                                                 

मिनरल एक्सप्लोरेशन कार्पोरेशन लिमिटेड (एमईसीएल) की स्थापना किसी पूर्वेक्षण स्थल की खोज और अंततः उसके विदोहन के बीच अंतराल को कम करने के लिए खनिजों के व्यवस्थित गवेषण हेतु खान मंत्रालय, भारत सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण में एक स्वायत्त सार्वजनिक कंपनी के रूप में अक्टूबर, 1972 में हुई । एमईसीएल का मिशन है - ‘‘ खनिजों के गवेषण और विदोहन के लिए उच्च गुणवत्तापूर्ण, लागत प्रभावी और समयबद्ध भू-वैज्ञानिक सेवाएं प्रदान करना ।’’

एमईसीएल ने अपने स्थापनाकाल से अब तक (३० जून
२०१९ को) कोयला, लिग्नाइट, बाक्साइट, ताम्र,  स्वर्ण, सीसा-जस्त, लौह अयस्क, चूनापत्थर, मैंगनीज, मैग्नेसाइट, क्रोमाइट, फ्लूओस्पार जैसे खनिजों और अनेक अन्य औद्योगिक खनिजों की १४७५ परियोजनाएं/ रिपोर्टें पूर्ण की हैं और १७१४५२ मिलियन टन अयस्क/खनिज निचय प्रमाणित किये हैं | एम.इ.सी.एल. खनिजों के खनन और सज्जीकरण और कोयला स्टाकों के प्रतिचयन व विश्लेषण के क्षेत्र में अपनी सेवाओं का विविधरूपण किया है ।


© Copyright MECL 2014. All Rights Reserved.