समाचार और घटनाक्रम

एमईसीएल और आईबीएम ने निकाली स्वच्छता रैली

मिनरल एक्सप्लोरेशन कार्पोरेशन लिमिटेड (एमईसीएल), नागपुर ने भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार अपने परिसर, भवनों और परिवेशों की साफ-सफाई के असल उद््देश्य के साथ स्वच्छता पखवाडे़ का शुभारंभ किया। यह स्वच्छता पखवाड़ा 16 जून से 30 जून तक मनाया जा रहा है जिसकी शुरूआत एमईसीएल के सभी कर्मचारियों द्वारा न केवल अपने कार्यस्थलों की स्वच्छता के लिए बल्कि अपने आवासीय क्षेत्रों में भी इसका प्रचार-प्रसार करने के लिए भी एक शपथ ग्रहण के साथ की गई।

कार्यक्रम के अंग-स्वरूप एमईसीएल ने 23 जून को डाॅ. गोपाल धवन, अध्यक्ष-सह- प्रबंध निदेशक एमईसीएल और श्री एम.एस.एन. मूिर्त, निदेशक (वित्त) के नेतृत्व में एक ‘‘स्वच्छता रैली’’ आयोजित की गई। यह रैली एमईसीएल काम्पलेक्स सेमिनरी हिल्स से प्रारंभ होकर इंडियन ब्यूरो आॅफ माइन्स, सिविल लाइन्स, नागपुर पहंुची जहां इस संदेश को और प्रसारित करने के लिए इंडियन ब्यूरो आफ माइन्स ने भी रैली में अपनी प्रतिभागिता की।

श्री आर.के. सिन्हा, कन्ट्रोलर जनरल, आईबीएम ने जनसमूह को संबोधित करते हुए स्वयं और पर्यावरण को साफसुथरा रखने के बारे में समझाया और प्रेरित किया। डाॅ. गोपाल धवन, अध्यक्ष-सह- प्रबंध निदेशक एमईसीएल ने स्वच्छता रखने और स्वस्थ, प्रदूषण मुक्त, हरे-भरे कार्यालय तथा परिवेश को बढ़ावा देने के लिए सभी को आह््वान किया। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए आईबीएम परिसर में श्री आर.के. सिन्हा, डाॅ. गोपाल धवन, श्री एम.एस.एन. मूर्ति और दोनों संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों ने वृक्षारोपण भी किया।

एमईसीएल सदस्यों ने कार्य करते हुए अधिकतम स्वच्छता बनाए रखने तथा अपने सहकर्मियों, समूह तथा पूरे एमईसीएल में यह भाव जागृत करने की प्रतिज्ञा की जिससे अंततः राष्ट्र के स्वच्छता अभियान में उनका योगदान सुनिश्चित हो।

 

 


© Copy right MECL 2014. All Rights Reserved.